Wednesday, November 25, 2020

Tik-Tok को टक्कर देने आया ये भारतीय एप, जाने डिटेल

नई दिल्ली। भारतीय एप डेवलपर्स ने चीन की एप्लीकेशन Tik-Tok को टक्कर देते हुए एक देसी एप्लीकेशन को बाजार में उतार दिया है, ये एप्लीकेशन भी Tik-Tok की ही तरह शॉर्ट वीडियोस के लिए बना है। यूज़र्स इस एप्लीकेशन पर भी छोटी-छोटी छोटी वीडियोज बना कर अपलोड और डाउनलोड कर सकते है।

Tik-Tok के विकल्प में ये एप्लीकेशन काफी सटीक साबित हो रहा है, क्योंकि इस एप्लीकेशन को यूज़र्स का बेहतरीन रिस्पॉन्स मिला है। अभी तक इस एप्लीकेशन को 1 मिलियन से ज्यादा लोग डाउनलोड कर चुके हैं। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है की भविष्य में ये एप्प कितना पॉपुलर होने वाला है।

गलवान घाटी में हुए भरतीय सेना और चीनी सेना के बीच झड़प में 20 भारतीय जवान शहीद हो गए थे। उसके बाद से चीन के बायकॉट की माँग ज्यादा बढ़ गई है। भारत में चीनी प्रोडक्ट्स के विकल्प खोजने की मांग भी बढ़ने लगी है। टिक टॉक एप्लीकेशन का विरोध भारत में पहले से किया जा रहा है। ये एप्लीकेशन हर समय किसी ना किसी विवाद के कारण चर्चा में बना ही रहता है।

इस एप के डेवलपर्स ने एक बयान में बताया की “‘मेड इन इंडिया ऐप की पॉप्युलैरिटी लगातार बढ़ रही है क्योंकि यूजर्स चाइनीज सोशल ऐप्स को बॉयकाट कर रहे हैं”

इस एप्लीकेशन ने कुछ समय पहले लांच हुए एप मित्रों को भी पीछे छोड़ दिया है, अभी चिंगारी एप्लीकेशन प्ले स्टोर पर नंबर 1 पर ट्रेंड कर रहा है।

अगर इस एप्लीकेशन के फीचर्स की बात करें तो इस एप्लीकेशन में शार्ट वीडियो अपलोड, डाउनलोड, नए लोगो से चैट , फीड के जरिए ब्राउजिंग के साथ वॉट्सऐप स्टेटस, ऑडियो क्लिप्स, GIF स्टिकर्स और फोटोज भी शेयर किये जा सकतें है।

चिंगारी एप से पहले मित्रों एप्लीकेशन को भी बाजार में उतारा गया था, उस एप्प ने इतना धमाल मचाया की महीने भर में एप्लीकेशन को 50 लाख से ज्यादा बार डाउनलोड किया जा चुका था। इस एप्लीकेशन की प्राइवेसी सुरक्षा को लेकर काफी विवाद भी हुआ था। जिसके बाद इस एप्लीकेशन को प्ले स्टोर से हटा दिया गया था। खैर चीनी प्रोडक्ट्स के बहिष्कार के लिए लोग बढ़ चढ़ कर सहयोग कर रहे हैं। चिंगारी एप की बढ़ती पॉपुलैरिटी को देखकर इसका अंदाजा लगाया जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

सोनू सूद 39 बच्चों का कराएंगे लीवर ट्रांसप्लांट, सर्जरी के लिए फिलीपींस से दिल्ली लाए जाएंगे मासूम

सोनू सूद कई सारे नेक कामों के बाद अब एक और बड़ा काम करने जा रहे हैं। एक्टर फिलीपींस से 39 बच्चों को लिवर...

Atmnirbhar Bharat: बीएसएफ के हथियारों को मिलेगी ताकत, गोला-बारूद की पहली खेप भेजी

नई दिल्ली: रक्षा के क्षेत्र में शुरू हुआ आत्मनिर्भर अभियान अब जोर पकड़ता जा रहा है। विदेशी हथियारों की लिस्ट बनाकर आयात...

फेसबुक की बड़ी कारवाई, इंस्टाग्राम के यौन गतिविधियों से जुड़ी विषयों पर लगाया रोक

नई दिल्ली:फेसबुक ने साल की दूसरी तिमाही में इंस्टाग्राम से हिंसा मूलक सामग्री और चित्रों सहित वयस्क नग्नता और यौन गतिविधि से...

फोर्ब्स की हाईएस्ट एक्टर्स की लिस्ट में शामिल होने वाले इकलौते स्टार बनें अक्षय कुमार, इतनी है कमाई

मुंबई। फोर्ब्स की वर्ल्ड हाईएस्ट पेड-10 सेलेब्रिटीज की लिस्ट आउट हो चुकी है। इस बार इस लिस्ट में इकलौते बॉलीवुड एक्टर अक्षय...