Thursday, October 22, 2020

Jio 4G Speed: रिलायंस जियो ने सभी कंपनियों को पीछे छोड़ बना नंबर वन

नई दिल्लीः टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो इन दिनों लोगों की पहली पसंद बनी है, जिसकी वजह है कि कंपनी ग्राहकों को बड़े-बड़े ऑफर्स देती रहती है। दूसरी ओर एक रिपोर्ट के मुताबकि रिलायंस जियो ने एक और कीर्तिमान हासिल किया है। 4G इंटरनेट डाउनलोड स्पीड के मामले में रिलायंस जियो ने दूसरी सभी कंपनियों को पीछे छोड़ दिया है। ट्राई के लेटेस्ट डेटा के अनुसार जून के महीने में रिलायंस जियो को औसत डाउनलोड स्पीड 16.5 Mbps रही। वहीं, अपलोड स्पीड के मामले में वोडाफोन और आइडिया का प्रदर्शन सबसे अच्छा रहा।

अपलोड स्पीड में वोडाफोन-आइडिया नंबर 1

अपलोड स्पीड की बात करें तो वोडाफोन-आइडिया इसमें सबसे आगे रहे। जून में वोडाफोन-आइडिया की अपलोज स्पीड 6.2 Mbps रही। वहीं, जियो और एयरटेल 3.4 Mbps की अपलोड स्पीड ही ऑफर कर पाए।

डाउनलोड स्पीड में दूसरे नंबर पर आइडिया

ट्राई की MySpeed पोर्टल में जियो के बाद डाउनलोड स्पीड में आइडिया को जगह दी गई। जून में आइडिया यूजर्स को 8 Mbps की डाउनलोड स्पीड मिली। वहीं, वोडाफोन और एयरटेल की ऐवरेज डाउनलोड स्पीड क्रमश: 7.5 Mbps और 7.2 Mbps रही।

इन महीनों में घट गई थी स्पीड

टेलिकॉम कंपनियों की नेटवर्क स्पीड में जून के महीने में बढ़त देखी गई है। यह मार्च और अप्रैल के बीच थोड़ी घट गई थी। लॉकडाउन के दौरान जियो की डाउनलोड स्पीड घटकर 13.3 Mbps, वोडाफोन की 5.6 Mbps, एयरटेल की 5.5 Mbps और आइडिया की 5.1 Mbps हो गई थी।

अच्छी स्पीड से बढ़ता है इंटरनेट ब्राउजिंग का मजा

अच्छी डाउनलोड स्पीड होने से रिसीव किए गए मेसेज, फोटो, विडियो ऐक्सेस करने में आसानी होती हैच। साथ ही ऑनलाइन विडियो कॉन्टेंट भी देखने में परेशानी नहीं होती। वहीं, अपलोड स्पीड अगर अच्छी है तो आपको अपने डिवाइस से कॉन्टेंट अपलोड या आगे फॉरवर्ड करने में ज्यादा वक्त नहीं खर्च करना पडे़गा।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

सोनू सूद 39 बच्चों का कराएंगे लीवर ट्रांसप्लांट, सर्जरी के लिए फिलीपींस से दिल्ली लाए जाएंगे मासूम

सोनू सूद कई सारे नेक कामों के बाद अब एक और बड़ा काम करने जा रहे हैं। एक्टर फिलीपींस से 39 बच्चों को लिवर...

Atmnirbhar Bharat: बीएसएफ के हथियारों को मिलेगी ताकत, गोला-बारूद की पहली खेप भेजी

नई दिल्ली: रक्षा के क्षेत्र में शुरू हुआ आत्मनिर्भर अभियान अब जोर पकड़ता जा रहा है। विदेशी हथियारों की लिस्ट बनाकर आयात...

फेसबुक की बड़ी कारवाई, इंस्टाग्राम के यौन गतिविधियों से जुड़ी विषयों पर लगाया रोक

नई दिल्ली:फेसबुक ने साल की दूसरी तिमाही में इंस्टाग्राम से हिंसा मूलक सामग्री और चित्रों सहित वयस्क नग्नता और यौन गतिविधि से...

फोर्ब्स की हाईएस्ट एक्टर्स की लिस्ट में शामिल होने वाले इकलौते स्टार बनें अक्षय कुमार, इतनी है कमाई

मुंबई। फोर्ब्स की वर्ल्ड हाईएस्ट पेड-10 सेलेब्रिटीज की लिस्ट आउट हो चुकी है। इस बार इस लिस्ट में इकलौते बॉलीवुड एक्टर अक्षय...